Saturday, July 6, 2013

कांग्रेसियों की धूर्तता की पराकाष्ठा

कांग्रेसियों की धूर्तता की पराकाष्ठा पर एक खबर ...............!!!

उतराखंड के कांग्रेसियों ने वोटरों में बांट दी राहत सामग्री......

उत्तराखंड में आई आपदा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जब 100 ट्रक राहत सामग्री दिल्ली से रवाना की तो इसके साथ ऐसा कोई आदेश चस्पा नहीं था कि यह राहत केवल उन्हें दी जाए जो पार्टी के वोटर हैं।

अब इसे रुद्रप्रयाग के कांग्रेसियों धूर्तता ही कहा जा सकत है कि उन्होंने राहत वहां बंटवा दी, जहां आपदा आई ही नहीं। उत्तराखण्ड के चमोली के थराली में भी इस तरह की शिकायतें मिली हैं की जहां एक तरफ हजारों लोग राहत को तरस रहे हैं और दूसरी तरफ प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस अपनों पर करम कर रही है। इसे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वोट बैंक को पक्का करने का जरिया समझें या कुछ और, लेकिन रुद्रप्रयाग में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को ऐसे दलित तबके के लोगों तक राहत सामग्री पहुंचा दी, जो आपदा प्रभावित हैं ही नहीं। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में पार्टी के इस कदम के तमाम निहितार्थ निकाले जाने लगे हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने राहत सामग्री को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में भेजने के बजाय मुख्यालय में बनाए गए गोदामों में बंद किया हुआ है।

माना जा रहा कि इसका इस्तेमाल भी वोट बैंक को सहेजने के लिए ही किया जाएगा। पूरी तरह तबाह हो चुकी केदारघाटी के गौरीगांव, त्रियुगीनारायण, गुप्तकाशी, फाटा, चंद्रापुरी, अगस्त्यमुनि, विजयनगर समेत कई क्षेत्रों में अभी तक राशन नहीं पहुंच पाया है। पीड़ित लगातार सरकार से गुहार लगा रहे हैं। इस पूरे मामले में कांग्रस के जिला प्रवक्ता सत्येंद्र बत्र्वाल ने कोई जानकारी होने से इन्कार किया। उनका कहना है कि सड़क खुलने के बाद प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री भेजी जाएगी।

No comments:

Post a Comment