Saturday, December 29, 2012

दिल्ली में ही मर गई थी लड़की


'दिल्ली में ही मर गई थी लड़की'

Updated on: Sat, 29 Dec 2012 04:13 PM (IST)
'दिल्ली में ही मर गई थी लड़की'
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की नेता और सांसद मेनका गांधी ने गैंग रेप पीड़ित की मौत को लेकर सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने शक जताया है कि पीड़ित की मौत दिल्ली में ही हो गई थी। मेनका गांधी ने यह बात निजी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कही है।
मेनका ने शक जताते हुए कहा कि मौत हो जाने के बाद केंद्र सरकार ने शव को एक निजी विमान से सिंगापुर भेजा था। उन्होंने कहा कि जिस हालात से लड़की गुजर रही थी, वैसे में बेहतर इलाज के नाम पर विदेश भेजना कहीं से भी सही नहीं लगता है।
मेनका ने इस मुद्दे पर दिल्ली और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस घटना के बाद जिस तरह की प्रतिबद्धता दिखनी चाहिए थी वह अब तक नहीं दिखी। दोनों सरकारें लोगों का इस मुद्दे पर भरोसा जीतने में नाकाम साबित हुई हैं।
गौरतलब है कि मेनका गांधी से पहले भी कुछ डॉक्टरों ने पीड़ित को सिंगापुर भेजने पर हैरानी जताई थी। डॉक्टरों का कहना था कि जब लड़की इस हालत में नहीं थी कि उसकी आंत ट्रांसप्लांट किया जा सके तो सिंगापुर क्यों भेजा गया। एक्सपर्ट टीम के कुछ डॉक्टरों ने कहा था कि हमसे पूछा भी नहीं गया कि आखिर क्यों सिंगापुर लड़की को शिफ्ट किया जा रहा है। केवल इतना पूछा गया कि क्या लड़की वहां जाने की स्थिति में है।
लेकिन इन सब सवालों से उलट केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने शनिवार को कहा कि पीड़ित को बेहतर इलाज के लिए ही सिंगापुर भेजा था। उन्होंने भी पीड़ित की मौत पर शोक व्यक्त किया था।


----------

सरकार ने दामिनी की मौत की घोषणा करने के लिए आज शनिवार का दिन चुना, क्योंकि शनिवार और रविवार को इंडिया गेट के आसपास स्थित सभी सरकारी दफ्तर बंद रहते हैं | भीड़ कम रहती है, अतिरिक्त पुलिस बल भी उपलब्ध रहता है | हम लोकतंत्र में नहीं बल्कि भीषण षड्यंत्र में जी रहे हैं |

-----------

कांग्रेसी परम्परावो के दस्तावेज 26 जनवरी का बहिष्कार करो ......पिछले साठ सालो से इन पर्वो पर
उस एक रंडीबाज नेहरु को महिमामंडित करने के आलावा कुछ नही किया गया

---





post my doctor at Safdarjung Hospital

No comments:

Post a Comment