Tuesday, May 14, 2013

कश्मीर पर हमारी सरकार के निकम्मेपने का कारण

हम लोग आए दिन कश्मीर मे हुए दंगों, कत्लेयामों को ले कर चिल्लाते रहते हैं, भूषण को मारा क्यूंकी वो कश्मीर को पाकिस्तान को देने की या आजाद करने की मांग कर रहा था, कश्मीरियत को ले कर पता नहीं क्या क्या सोचते रहते हैं और प्रतिदिन बिना नागा किए उस पर चिंतन और मनन करते रहते हैं।

क्या आपने सोचा है कभी की कश्मीर मे सीमा उल्लंघन की इतनी घटनाओं के बाद भी हमारी सरकार कोई कदम क्यूँ नहीं उठाती है.....तो लीजिये देखिये हमारी सरकार के निकम्मेपने का कारण जिसके चलते हमारी सरकार चुप रहने को बाध्य है भले ही विपक्ष कितना भी चिल्ला ले।

मौजूदा सरकार की माता श्री, माननीय सोनिया गांधी जी "The Forum of Democratic Leaders in the Asia-Pacific (FDL-AP)" नामक संस्था जो की कश्मीर के आजादी की बात करती है की सह-अध्यक्षा हैं।

अब जब देश की सांसद महोदया होने के साथ-साथ सोनिया जी तो कॉंग्रेस की जगत माता के रूप मे जानी जाती हैं तो ऐसे मे क्या किसी कोंग्रेसी की इतनी हिम्मत होगी की वो कश्मीर पर कभी अपने विचार रख सके जबकि उनकी माता श्री ही कश्मीर को आजाद देखना चाहती है और ऐसा प्रतीत होता है की इन महोदया को तकलीफ होती है कश्मीर को भारत का अंग देख कर। तो ऐसे मे कश्मीर मे हमारे सैनिकों का मरना तो जारी रहेगा ही साथ ही हमारी माताओं की गोद सुनी होती रहेगी और नवविवाहित बहने विधवा होती रहेंगी। लेकिन इन माताओं और विधवाओं की चीत्कारों से किसी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है क्यूंकी 10 जनपथ ही चाहता है की कश्मीर भारत से अलग हो जाये इसके लिए चाहे कुछ भी करना हो।

अब ऐसे मे एक सवाल उठता है की देश को तोड़ने की बात करना क्या देशद्रोह मे नहीं आता है?

क्यूँ अभी तक सोनिया गांधी पर देशद्रोह का मुकदमा नहीं हुआ?

किस हैसियत से सोनिया गांधी संसद मे बैठती हैं?

अब आप खुद ही निम्नांकित लिंक पर जाएँ और देखें सोनिया गांधी की सच्चाई और फैसला करें

http://www.nancho.net/fdlap/fdlhome.html#essayarc

No comments:

Post a Comment