Monday, February 25, 2013

हिंदुस्‍तान में तीन गुना बढ़ी टेरर फंडिंग

बड़ा खुलासा : हिंदुस्‍तान में तीन गुना बढ़ी टेरर फंडिंग, धमाकों में आतंकी फरहतुल्लाह शामिल

खुफिया व सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले वित्त वर्ष में संदिग्ध लेन-देन के 1,444 से ज्यादा मामलों की सूचनाएं दी हैं। यह पिछले साल के मुकाबले तीन गुना है। एजेंसियों को शक है कि यह पैसा आतंकवाद में इस्तेमाल हो सकता है। वित्त मंत्रालय की फाइनेंशियल इंटेलीजेंस यूनिट (एफआईयू) की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। 2010-11 में खुफिया ब्यूरो, रॉ और आयकर व सीमा शुल्क विभागों की खुफिया इकाइयों से संदिग्ध मनी ट्रांसफर की 428 सूचनाएं मिली थीं।

उधर, हैदराबाद धमाकों में आतंकी फरहतुल्लाह घोरी का हाथ होने का पता चला है। घोरी बेंगलुरू की जेल में बंद इंडियन मुजाहिदीन आतंकी ओबेदुर्रहमान का चाचा है। मामले की जांच कर रही एनआईए ने ओबेदुर्रहमान से पूछताछ की है।
खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक ओबेदुर्रहमान और घोरी दोनों हैदराबाद के ही रहने वाले हैं। घोरी भारत से भागकर पाकिस्तान के कराची और सऊदी अरब में ठिकाना बना चुका है। वह अल बशीर कैंप से भी जुड़ा है। हैदराबाद का होने के कारण घोरी को संपर्क साधने में आसानी रही। उसने हमले के लिए इंडियन मुजाहिदीन और हूजी के स्लीपर सेल को एकजुट किया। यह भी जानकारी मिली है कि धमाके से पहले और उसके बाद पाकिस्तान, खाड़ी देश और पीओके में कई जगहों पर भारत से कॉल किए गए थे। साथ ही घोरी पल-पल की जानकारी जेहाद काउंसिल को दे रहा था। जांच एजेंसी ने इस बीच तिहाड़ जेल में बंद आतंकी मकबूल से भी पूछताछ की है। इसमें भी ओबेदुर और घोरी के बीच आतंकी साठगांठ का पता चला है। घोरी पाकिस्तान में लश्कर के संपर्क में काम कर रहा है।

No comments:

Post a Comment