Wednesday, March 6, 2013

आई लोव माय पाकिस्तान कहता है

ये है असलियत केजरीवाल टीम की जिसके आलोक दिक्सित आई लोव माय पाकिस्तान कहता है तो असीम त्रिवेदी और शाजिया इल्मी आतंकवादी अफजल के फांसी का विरोध करते है. प्रशांत भूषण कश्मीर को पाकिस्तान को देने की वकालत करता है और पता नही कैसे कैसे लोग भरे है.

पाता चला है की केजरीवाल गैंग बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने का लक्ष्य लेकर चली है न की भ्रष्टाचार के खात्मे का क्योंकि देल्ही में इसके प्रचार पोस्टर सिर्फ बीजेपी समर्थित क्षेत्रों में पाए गए है जबकि कांग्रेस समर्थित क्षेत्रों में नही.

परन्तु अब आलोक दीक्षित के फेसबुक स्टेट्स I LOVE MY PAKISTAN को फेसबुक ने डिलीट कर दिया है।

आलोक के इस पोस्ट पर 800 से अधिक टिप्पणियां आईं थी। फेसबुक ने पोस्ट डिलीट करते वक्त अपने स्टेटमेंट ऑफ राइट्स एंड रेस्पांसिबिलीटीज का हवाला दिया है।

दैनिक भास्कर डॉट कॉम से बातचीत में आलोक दीक्षित ने कहा, 'हमारे समाज में पहले से ही आजाद ख्यालों की अभिव्यक्ति की आजादी नहीं थी, इंटरनेट एक सशक्त माध्यम के रूप में उभरा था लेकिन अब यहां भी अतिवादियों का कब्जा हो गया है। मेरे स्टेट्स पर सैंकड़ों लोगों ने टिप्पणियां की थी, मुझे गालियां दी गईं थी लेकिन मैंने किसी का विरोध नहीं किया, न ही शिकायत की। लेकिन उन लोगों ने मेरे ही स्टे्टस को रिपोर्ट कर दिया और फेसबुक ने सिर्फ लोगों की शिकायत के आधार पर बिना किसी खास पड़ताल के मेरा स्टेट्स डिलीट कर दिया। स्टेट्स डिलीट करते वक्त फेसबुक ने स्टेट्मेंट ऑफ राइट्स एंड रेसपोंसिबिलीटीज का हवाला दिया है। जबकि इनके तहत वही कंटेट डिलीट किया जाता है जो दूसरे के अधिकारों का उल्लंघन करता हो, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मेरे इस पोस्ट ने किसके किस अधिकार का उल्लंघन किया है। ऐसा लग रहा है जैसे अब माइनारिटी थॉट पर ही पाबंदी लगा दी गई हो। अल्पसंख्यक विचारधारा के लोगों को समाज में बोलने का अधिकार पहले से ही नहीं था, अब इंटरनेट पर भी इस अधिकार को छीना जा रहा है।'

News Link :-
http://www.bhaskar.com/article/TOW-i-love-my-pakista-status-deleted-by-facebook-4178960-NOR.html

Profile Link :-
https://www.facebook.com/writeralok?ref=ts&fref=ts

No comments:

Post a Comment