Thursday, June 27, 2013

राहुल के लिए खाली कराया जवानों का कैंप

शर्मनाक: राहुल के लिए खाली कराया जवानों का कैंप
Updated on: Thu, 27 Jun 2013 08:19 PM (IST)




शर्मनाक: राहुल के लिए खाली कराया जवानों का कैंप





नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बाढ़ से तबाह उत्तराखंड का दौरा शुरू से ही विवादों में रहा है। इस क्रम में एक और खुलासा करते हुए आईटीबीपी के डीजी अजय चढ्डा ने गुरुवार को खुलासा किया कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के दौरान राहुल के रुकने के लिए राहत कार्य में लगे जवानों के कैंप को खाली कराया गया था।


आपदा प्रभावित क्षेत्र में राहुल गांधी सहित कांग्रेस के प्रमुख नेता को जाने की अनुमति देना तथा दूसरी तरफ भाजपा नेता नरेंद्र मोदी को यह कह कर वहां जाने से रोक देना कि इससे राहत और बचाव कार्य प्रभावित होगा शुरू से ही विवादों में है।

इसी बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को राहत सामग्री से भरे जिन एक सौ ट्रकों को उत्तराखंड के लिए भेजा गया था उन सब का डीजल खत्म हो गया है। वे सब पिछले दो-तीन दिनों से रास्ते में हैं। ट्रकों के ड्राइवरों के पास खाने के लिए कुछ नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही उन्हें साधन मुहैया नहीं कराया गया तो वे राहत सामग्री बेचने को मजूबर हो जाएंगे।

इससे पहले बुधवार को भी आपदा राहत और बचाव कार्य का श्रेय लेने के चक्कर में कांग्रेस और टीडीपी के नेताओं ने आपस में गाली-गलौच तथा मारपीट की। जौलीग्रांट हवाई अड्डे के बाहर उस वक्त माहौल बिगड़ गया जब कांग्रेस व तेलुगु देसम पार्टी के नेताओं के बीच तीखी झड़प हो गई। शाम करीब साढे़ पांच बजे आंध्र के कुछ तीर्थयात्री एक वाहन में सवार हुए।

वाहन में जगह न होने के कारण कुछ बाहर रह गए। बाहर रह गए तीर्थयात्रियों ने यह कहते हुए हंगामा काटना शुरू कर दिया कि तेलुगु देसम पार्टी के नेताजी अपने ही लोगों को वाहन में बैठा रहे हैं। इसी दौरान तेलुगु देसम पार्टी के नेता रमेश राव और कांग्रेस नेता हनुमंत राव के बीच झड़प और धक्का-मुक्की हुई। नेताओं को भिड़ता देखकर दोनों पार्टियों के लोगों के बीच भी धक्का-मुक्की होने लगी। इससे वहां पर जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों को शांत कराया।

No comments:

Post a Comment